Highlightsएक फिट बॉडी पाना हर किसी का सपना होता है। अगर बात हमारे मनोरंजन जगत की हो , तो शरीर का एकदम फिट होना जरुरत बन जाती है।

एक फिट बॉडी पाना हर किसी का सपना होता है। लेकिन इसके पीछे बहुत सारी मेहनत और त्याग होता है। अगर बात हमारे मनोरंजन जगत की हो , तो शरीर का एकदम फिट होना जरुरत बन जाती है। हमारे बॉलीबुड और टेलीविज़न जगत के सितारे खुद को फिट रखने के लिए काफी मेहनत और पसीना बहाते है। साथ में पसंदीदा खाने का भी बलिदान देते है और एक सही डाइड को फॉलो करते है। कई सारे अभिनेता और अभिनेत्री जैसे आलिया भट्ट , अर्जुन कपूर ,करीना कपूर ने खुद को कैमरा फ्रेंडली बनाने के लिए बड़ी मेहनत की है। 

टॉलीवूड अभिनेत्री सीरत कपूर ने भी भी अपने शरीर को तलाशने के लिए लंबा सफर तय किया है। अभिनेत्री ने सही और संतुलित दिनचर्या का पालन करते हुए खुद को फिट बनाया है। जिसमे अनुशासन के साथ पिलाटे ,हैल्दी भोजन , सही मात्रा में जल और पूरी नींद शामिल है। सीरत कपूर ने अपने चेहरे के ग्लो को खोये बिना एक खूबसूरत शरीर पाया है। 

कोविद -19 महामारी के कारण अभिनेत्री घर पर काम कर रही है और अपनी फिटनेस को बनाए रखना सुनिश्चित कर रही है। सीरत लॉकडाउन के दौरान अपने परिवार के साथ रहते हुए कुछ क्वालिटी टाइम बिता रही हैं।

सीरत ने फैट से फिट होने तक की अपनी यात्रा के बारे में विस्तार से बात करते हुए कहा, "मेरा फिटनेस मंत्र एक निश्चित मात्रा में पिलाटे के साथ संतुलित पोषण तत्वों से भरा भोजन है। मैं EMS के साथ भी प्रशिक्षण ले रही हूं जो सप्ताह में दो बार 20 मिनट का कसरत सेशन होता है। ऐसा माना जाता है कि EMS का 20 मिनट का एक सेशन ,लगभग 3 स्टेंथ ट्रेंनिंग सेशन के बराबर है। "
"मैं अपनी फिटनेस यात्रा के लिए ट्रेनर समीर पुरोहित और पोषण विशेषज्ञ अंजलि पेसवानी श्रेय देना चाहूँगी , जो मेरे साथ किसी सेना की तरह हर पड़ाव में साथ खड़े रहे है।"

लॉकडाउन से पहले समीर ने मुझे अपने शरीर के प्रकार के अनुसार सभी महत्वपूर्ण अभ्यासों का एक गाइड भेजा था , जिसके कारण में घर में रहते हुए भी सही तरीके से पुरे प्रयासों के साथ गाइड लाइन का पालन करते हुए अपने आप को फिट करने में सक्षम हुई हूँ।  मैं नम्रता पुरोहित के साथ उनके वीडियो और डिजिटल वर्कआउट कक्षाओं में भाग लेती रही हूं।
इसके अलावा, घर की सफाई भी कार्यात्मक प्रशिक्षण का एक बड़ा स्रोत बना । ”

आप दी गई तस्वीरों में देख सकते हैं, अभिनेत्री अपने रूप और अवतार में बदल गई है।  अभिनेत्री ने रवि तेजा और नागार्जुन से लेकर कई  सुपर स्टारों के साथ स्क्रीन साझा की है। उनकी आगामी फिल्मों "कृष्णा एंड हिज़ लीला" और "मां विन्धा गाधा विनुमा" में देखा जा सकता है। दोनों फिल्मों का पोस्ट प्रोडक्शन पूरा हो चुका है।  अब इंतज़ार है तो बस इन दोनों फिल्मों के बड़े पर्दे पर प्रदर्शित होने का। लेकिन लॉकडाउन के कारण फिल्मो की रिलीज़ डेट की नई तारीख आने तक के लिए स्थगित कर दिया गया है, एक बार लॉकडाउन और इस महामारी को पूर्ण विराम लग जाये। तब इन फिल्मो के बारे में नई घोषणा हो सकती है।

Web Title: The change in Sairat Kapoor will surely give you fitness goals
बॉलीवुड चुस्की से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे