2020 Maruti Suzuki S-Cross Petrol Details Revealed Ahead Of Launch | नए अवतार में आ रही है मारुति सुजुकी की एस-क्रॉस, नहीं मिलेगी पुरानी कार वाली ये सुविधा
मारुति सुजुकी एस-क्रॉस के बीएस4 मॉडल की तस्वीर

Highlightsमारुति सुजुकी एस-क्रॉस के डीजल मॉडल को बंद करने की तैयारी में है। अब एस-क्रॉस भी ब्रेजा की तरह सिर्फ पेट्रोल मॉडल के साथ आएगी। नई एस-क्रॉस के सभी तीनों वेरिएंट के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलेंगे।

देश की बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी अपनी क्रॉसओवर एसयूवी एस-क्रॉस (S-Cross) का अपडेटड मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है। नई एस क्रॉस BS6 एमिशन वाले नए इंजन के साथ आएगी। अभी तक आने वाले BS4 वर्जन में यह एसयूवी 1.3-लीटर डीजल इंजन के साथ आती थी। अब इसमें BS6 कम्प्लायंट 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। 

यही पेट्रोल इंजन सियाज, अर्टिगा और ब्रेजा में दिया गया है। कुल मिलाकर कंपनी अब इस एसयूवी के भी डीजल मॉडल को बंद करने की तैयारी में है। अब एस-क्रॉस भी ब्रेजा की तरह सिर्फ पेट्रोल मॉडल के साथ आएगी। नई एस-क्रॉस की लॉन्चिंग और वेरियंट समेत कई डीटेल सामने आई हैं।

zigwheels की रिपोर्ट के मुताबिक नई एस-क्रॉस जून की शुरुआत में लॉन्च होगी। डीलर्स अपने स्तर पर 11 हजार रुपये में इसकी अनऑफिशल बुकिंग भी कर रहे हैं। एस-क्रॉस तीन वेरियंट- डेल्टा (Delta), जेटा (Zeta) और अल्फा (Alpha) में आएगी। इसी के साथ इस कार के बेस वेरियंट सिग्मा (Sigma) को बंद कर दिया गया है।

कीमत
नई एस-क्रॉस की शुरुआती कीमत करीब 9.90 लाख रुपये रहने की उम्मीद है। नई एस-क्रॉस के सभी तीनों वेरिएंट के साथ मैन्युअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन मिलेंगे।

Web Title: 2020 Maruti Suzuki S-Cross Petrol Details Revealed Ahead Of Launch
हॉट व्हील्स से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे